Burst
Burst
Burst

बॉलीवुड के इतिहास में यह पहला मौका है, बीते 8 महीने में रिलीज 29 फिल्‍मों में से 26 फ्लॉप हो गई हैं. 

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड की फिल्मों को बायकॉट करने का ट्रेंड चला हुआ है। बायकॉट का ही असर है कि बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की फिल्मों को मुंह की खानी पड़ रही है। आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा', अक्षय की 'रक्षा बंधन' या फिर तापसी पन्नू की 'दोबारा', सभी फिल्मों पर बायकॉट ट्रेंड भारी पड़ रहा है।

दर्शक शाहरुख खान की फिल्म पठान, रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की ब्रहास्त्र के बायकॉट का ऐलान कर ही चुके हैं। 

शक्तिमान स्टार मुकेश खन्ना ने फिल्म मेकर्स और स्टार्स को  लिया आड़े हाथ बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड पर मुकेश खन्ना का तीखा बयान, बोले- भूलो मत जनता जनार्दन है

 हास्य अभिनेता कपिल शर्मा ने कहा, 'पता नहीं सर, मैं इतना बुद्धिमान आदमी नहीं। मेरी अभी अपनी फिल्म आई नहीं है, पर ये ट्रेंड तो आते जाते रहते हैं।'

विवेक अग्निहोत्री उस दौर को याद करते हैं जब उनकी फिल्म के लिए भी बायकॉट का ट्रेंड सेट हुआ था.  विवेक ने कहा कि- ''बायकॉट करना एक निजी अधिकार है. 

अभिनेता अर्जुन कपूर ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड पर अपने विचार रखते हुे कहा था कि फिल्मों काे बायकॉट कर एक ट्रेंड बन गया है। लोग हमारी चुप्पी को कमजोरी समझ इसका फायदा उठा रहे हैं। मैंने सोचा था कि इन लोगों को हमारा काम जवाब देगा, लेकिन चीजें हद से ज्यादा बढ़ती जा रही हैं।

टेलीविजन क्वीन के नाम से मशहूर निर्माता एकता कपूर ने भी एक इंटरव्यू में इस ट्रेंड पर अपना पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था कि यह बहुत अजीब है कि लोग उनका बायकॉट कर रहे हैं, जिन्होंने इस इंडस्ट्री को सालों से सबसे ज्यादा कमाई दी है। 

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने इस पर अपनी राय रखते हुए कहा था कि बॉलीवुड ही क्या पूरा देश डूब रहा है। दुनिया डूब रही है और आप बॉलीवुड की बात कर रहे हैं। लोगों के पास फिल्म देखने के पैसे ही नहीं हैं।

कई बॉलीवुड एक्टर -एक्ट्रेस बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं